Tech Om Info

Latest Techominfo, tech knowlage, technology information, biography, product info, Application info, mobile review, computer tech news, tech help.

Sunday, November 17, 2019

10 पक्षियों के बारे में 10 आश्चर्यजनक तथ्य

10 पक्षियों के बारे में 10 आश्चर्यजनक तथ्य

 


 बेहतरीन रंगीन हमिंग बर्ड से लेकर थ्रोटिंग थ्रश तक, birds पृथ्वी पर सबसे Beautiful और विचित्र प्राणियों में से हैं।  9000 से ज्यादा प्रजातियों के साथ, हमारे ठीक पंख वाले दोस्त ग्रह के अनुमानत हर इंच में रहते हैं, अंटार्कटिका के जमे हुए विस्तार में अपने घरों को बनाते हैं, दक्षिण Amarica  के आर्द्र वर्षावन और बीच में हर जलवायु।  यहां 15 अद्भुत तथ्य हैं जो आप 15 अद्भुत पक्षी प्रजातियों के बारे में नहीं जानते होंगे।

 1. RAVENS MIMICKING HUMAN SPEECH और SOUNDS पर महान हैं।



 जबकि जंगली में बंजर मानव भाषा लेने की संभावना नहीं है, कैद में वे बेहद बातूनी बन सकते हैं।  कुछ लताएं Manav भाषण की नकल करने वाले तोते से बेहतर हैं, मानव Duniya से ध्वनियों का उल्लेख नहीं करने के लिए जैसे Car के इंजन का खुलासा या शौचालय फ्लशिंग।  जंगली, इस बीच, कभी-कभी अन्य जानवरों की नकल करते हैं, शिकारियों को भेड़ियों या foxes. लोमड़ियों ki nqkql नकल करते हुए उन्हें स्वाद भरा शवों को आकर्षित करने के लिए आकर्षित करते हैं जो वे अपने आप से खुले तोड़ने में समर्थ नहीं हैं।

 2. किसी भी भूमि पशु की sbse बड़ी उम्र है।


 शुतुरमुर्ग की आंखें किसी भी Jaanwar की सबसे बड़ी होती हैं, जो जमीन पर रहती हैं (हालांकि वे समुद्र की गहराई में रहने वाले कुछ बड़े जीवों को नहीं मार सकतीं)।  लगभग एक बिलियर्ड Ball के आकार, उनकी आँखें वास्तव में उनके दिमाग से बड़ी हैं।

 3. CARDINALS ANTS में खुद को शामिल करना पसंद करते हैं।



 Cardinals (कई दूसरे पक्षी प्रजातियों के साथ) कभी-कभी कुचल या जीवित चींटियों में खुद को ढंकते हैं, उन्हें अपने पंखों पर धब्बा देते हैं, या जीवित चींटियों को उन पर croll करने की अनुमति देते हैं।  हालांकि वैज्ञानिकों को अभी भी यकीन नहीं है कि "एटिंग" का उद्देश्य क्या है, कुछ का मानना   है कि पक्षी अपने चींटी स्नान के दौरान स्रावित फार्मिक Edis का उपयोग जूँ और अन्य परजीवियों से छुटकारा पाने में मदद करते हैं।

 4. OWLS देवता उनकी पवित्रता का पालन करते हैं।

 
 जब उल्लू बड़े जानवरों (उदाहरण के लिए रैकून और खरगोश) को पकड़ते हैं, तो वे उन्हें Jyada प्रबंधनीय, काटने के आकार के टुकड़ों में फाड़ देते हैं।  लेकिन, वे भी छोटे jaanwaro को, कीड़ों से लेकर चूहों तक को निगलने के लिए जाने जाते हैं।  उल्लू फिर जानवरों की हड्डियों और फर जैसे उनके भोजन के अपचनीय तत्वों से भरे छर्रों को फिर से इकट्ठा करता है।

 5. कुछ लोगों को एक-एक खुली खुली नींद।

 

 जब वे समूहों में झपकी लेते हैं, तो परिधि पर Duck 🦆 एक आंख खोलकर सोती है।  जबकि अन्य बतख अधिक गहराई से सोते हैं, सर्कल के बाहर वाले भी अपने mind यानी सिर के एक तरफ को जागते रहते हैं, यहां तक   कि वे डोज़ भी करते हैं, ताकि शिकारियों को उन पर छींटने में सक्षम न हो।

 6. किवमों को "Manav जाति के धर्म" कहा जाता है।

 
 Nuziland के मूल निवासी, किवी एक विचित्र, भूमि-आधारित पक्षी हैं।  Scientist ने कीवी के अजीब गुणों को महसूस किया, जिसमें वे पंख शामिल हैं जो बालों की तरह महसूस करते हैं, मज्जा से भरी हुई bhari हड्डियां, और उनकी नाक की नोक पर नथुने (अधिकतर पक्षियों की तरह उनकी चोंच के आधार पर) - कभी-कभी उन्हें कहा जाता है  "मानद स्तनधारी।"

 7. सबसे HUMMINGBIRDS वजन को कम करता है।

 

 हमिंगबर्ड्स अविश्वसनीय रूप से हल्के होते हैं।  औसत हमिंगबर्ड लगभग 4 ग्राम (एक निकेल से एक ग्राम कम) होता है, जैसा कि सबसे छोटा, मधुमक्खी चिड़ियों का आकार, 1.6 ग्राम के लगभग, एक पैसे के वजन से कम होता है।  चिड़ियों के family का सबसे बड़ा सदस्य, इस बीच, सामान्य रूप से विशाल चिड़ियों का नाम है, जो 24 gram तक का हो सकता है - एक चिड़ियों के लिए विशाल, Lekin केवल मुट्ठी भर ढीले बदलाव के बराबर।

 8. एग्रीकल्चरल ग्रीवा में, अजगर ने Olampic खेलों के परिणाम का वर्णन किया।



 माना जाता है कि Pehle पालतू पक्षी थे, कबूतरों ने मिलेंनिया के लिए इस्तेमाल किया, ताकि Important सैन्य जानकारी और प्रारंभिक ओलंपिक खेलों के परिणाम सहित संदेश दिया जा सके।  हालांकि Samay के साथ गैर-एवियन मेल डिलीवरी अधिक लोकप्रिय हो गई है, कबूतरों का उपयोग हाल ही में द्वितीय विश्व युद्ध के रूप में किया गया था ताकि चुनिंदा संदेश ले जा सकें।

 9. काम करता है कि kaam के प्रति लोगों को बचाना चाहिए।


 जबकि अधिकांश तोते केवल 50 word सीखते हैं, कुछ अफ्रीकी ग्रे तोते सैकड़ों जानने के लिए जाने जाते हैं।  टेनेसी के नॉक्सविले चिड़ियाघर में एक शानदार अफ्रीकी ग्रे तोता आइंस्टीन लगभग 200 शब्द कह सकता है।

 10. स्विफ्टस नेस्ले एक DELICACY हैं।

 
 कुछ स्विफ्टलेट, जिन्हें सही रूप से एडिबल-नेस्ट स्विफ्टलेट्स नाम दिया गया है, लगभग विशेष रूप से उनके कठोर hard लार से घोंसले का निर्माण करते हैं।  कुछ देशों में लार के घोंसले को एक नाजुकता ऐसा माना जाता है - चीन china में, वे अक्सर पक्षी के घोंसले का सूप बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं - और Duniya में सबसे महंगे खाद्य पदार्थों में से एक होते हैं, थोड़े स्वाद और कोई वास्तविक पोषण मूल्य नहीं होने के बावजूद।

No comments:

Post a Comment